RIJADEJA.com in Hindi


नमस्कार, RIJADEJA.com वेबसाईट आज तक गुजराती भाषा मे सभी स्पर्धात्मक परीक्षाओ के लिए माहिती, मार्गदर्शन और स्टडी मटीरियल उपलब्ध करवाती थी. लेकिन आज हम हिन्दी भाषा के विद्यार्थी भी इस वेबसाइट का उपयोग कर सके इसलिए इस वेबसाईट को हिन्दी भाषा मे लोन्च कर रहे है. हमे बहुत खुशी हो रही है कि यह वेबसाईट अब न सिर्फ गुजरात, बलकि भारत भर के विद्यार्थीओ के काम आएगी.

RIJADEJA.com:  इस वेबसाईट की थोडी सी प्राथमिक माहिती अगर हम देखे तो यह वेबसाईट 2011 में यह वेबसाईट में (आर. आइ. जाडेजा)ने सिर्फ अपने शोख के लिए बनाइ थी. खुद भी युपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था इसलिए अपने सारे नोट्स लेपटोप मे तैयार किए हुए थे. एक बार गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन की नायब मामलतदार और डिप्टी सेक्शन ओफिसर की भरती के लिए एक नोटिफिकेशन देखा और बस अपनी नोट्स साईट पर अपलोड कर दी. तब से लेकर आज तक यह वेबसाईट विद्यार्थीओ को बहुत ही उपयोगी मालूम हो रही है. आज गुजरात के 2 लाख से भी ज्यादा रजीस्टर्ड मेम्बर्स इस वेबसाईट का इस्तमाल एकदम मुफ्त मे कर रहे है.

Monday Musings: इसी वेबसाइट पर हम 'मन्डे म्युसिंग्स' (Monday Musings) नामक एक करंट अफेर्स का मेगेझीन भी पब्लिश करते है. यह मेगेझीन हर सोमवार को http://mm.rijadeja.com वेबसाईट पर अपलोड किया जाता है. यह मेगेझीन पुरे सप्ताह के परीक्षालक्षी सभी न्यूझ को एकदम छोटे नोट्स की तरह उपलब्ध करवाता है. इससे फायदा यह होता है की विद्यार्थीओ को न्यूझपेपर्स, टेलिविझन समाचार या रेडियो सुनने की जरुरर नही रहती है. बस मन्डे म्युसिंग्स मेगेझीन पढ ले, और करंट अफेर्स के लिए और कुछ पढने जरुरत नही है. क्युकि हम विद्यार्थीकी ओर से सभी महेनत करके इस मेगेझीन को बनाते है और हमारी इस वेबसाईट पर अपलोड कर देते है.

आज तक के रेकोर्ड के अनुसार गुजरात की कोई भी स्पर्धात्मक परीक्षा मे मन्डे म्युसिंग्स से बहार करंट अफेर्स का प्रश्न पुछा नही गया है, और यही हमारी उपलब्धी है. फिलहाल यह मेगेझीन सिर्फ गुजराती भाषा मे उपलब्ध है. हम पुरी तरह कोशीष करेंगे की हिंदी मे भी यह मेगेझीन पब्लिश हो, जिससे राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धात्मक परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थीओ को भी इस मेगेझीन का फायदा मिल सके.

General Knowledge: जनरल नोलेज की यह वेबसाइट http://gk.rijadeja.com पर उपलब्ध है. इस वेबसाईट पर हमने गुजरात के सभी परीक्षालक्षी तथ्यो के नोट्स बनाकर पीडीएफ स्वरुप मे अपलोड किए है. यह सभी पीडीएफ फाइल्स कोइ भी विद्यार्थी अपने कोम्प्युटर, टेब्लेट या मोबाईल फोन पर खोल सकता है और कही भी बैठे बैठे पढ सकता है. फिलहाल यह वेबसाईट भी गुजराती भाषा मे ही है. हम इस वेबसाईट को भी हिन्दी मे प्रकाशित करने के लिए जल्द से जल्द कदम उठायेंगे.

हमे आशा है, RIJADEJA.com वेबसाईट जिस तरत गुजरात में अपनी सेवा दे रहा है, उसी तरह राष्ट्रीय स्तर पर भी कामयाब रहेगी. RIJADEJA.com वेबसाईट की यह पहचान पढने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद.

Sponsored Ads.